16 साल की लड़की के बालों की लंबाई देखकर हो जाओगे हैरान, गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड रॅपन्ज़ेल

0
258
आजकल दुनिया में लगभग लंबे बाल को लेकर सब हैरान है लेकिन इस लड़की ने नया वर्ल्ड रिकॉर्ड दर्ज किया है.

गुजरात की नीलांशी पटेल जो कि 16 साल की है और गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड बना लिया है उसके बाल 5 फिट 7 इंच लंबे है उसके सभी दोस्त उसको रॅपन्ज़ेल कहते हैं.
नीलांशी एक अकेली ही बच्ची है उसके मां-बाप की.

जब वह 6 साल की थी तब उसके बाल कटवाए गए थे उसके बाद से नीलांशी ने बाल कटवाने से मना कर दिया और उसकी फैमिली भी उसकी यह बात से खुश हो गए .

नीलांशी जब भी कहीं बाहर जाती लोग उसके साथ फोटो खिंचवाने लगते है. ऐसे ही वह फेमस हो गई अपने बाल को लेकर लेकिन नीलांशी अपने फ्यूचर को लेकर बहुत ही मेहनत करती है और उसका सपना है कि वह आईटी इंजीनियर बने.
नीलांशी को दूसरे फिल्ड भी रूचि है. जैसेकि पेंटिंग, म्यूजिक, स्केटिंग, टेबल टेनिस इत्यादि. और उसको खेलते वक़्तभी कोई भी परेशानी नहीं होती है.

उसके लंबे बाल की वजह से पहले तो उसके मां-बाप ने भी उस पर इतना ध्यान नहीं दिया लेकिन जब वह गोवा में गई तो कुछ फॉरेनर्स ने उसके बाल देखकर उसके साथ फोटो खिंचवाने के लिए कहा .
उसके बाद उन्होंने ऑनलाइन सर्च करना सुरु किया की सबसे लम्बे बाल किसके है और सर्च करने पर पता चला की नीलांशी के बाल सबसे लम्बे है.

Apartment for Rent in Al Manara, Al Wasl

फिर नीलांशी को लिम्का बुक रिकॉर्ड और वर्ल्ड रिकॉर्ड इंडिया का खिताब मिला और अब वह गिनेस वर्ल्ड रिकॉर्ड में आ गई है .
अब उसके लंबे बाल के साथ उसकी देखभाल भी इतनी ही करनी पड़ती है. इसलिए हम उसके बाल की देखभाल
करते हैं वह ज्यादा कॉस्मेटिक्स नहीं अप्लाई करती हैं वह अपने बाल को हफ्ते में एक बार ही धोती है. बाल धोने में आधा घंटा लगता है और फिर उसे सूखने में एक घंटा लगता है और पूरे बाल में तेल भी लगाती है.
उसको अपने बाल में चोटी और जुड़ा दोनों बहुत पसंद है वह ऐसा कहती है उसके बाल उसके लिए लकी चार्म है.

जर्नलिज्म स्टूडेंट: रेशमा मन्सुरी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here