कादर खान की हालत गंभीर, कैनेडा की हॉस्पिटल में किया भर्ती

    0
    157

    बॉलीवुड के अभिनेता कादर खान की सलामती की दुआ मांग रहे है उनके फेन्स.

    बॉलीवुड मीडिया से खबर मिली है की वेंटिलेटर पर है कादर खान और खबरों के अनुसार यह पता चला है कि अभिनेता 81 वर्षीय को सांस लेने मे तकलीफ हो रही थी . जिसके कारण डॉक्टरों ने उन्हें कैनेडा की हॉस्पिटल में भर्ती किया है. वहा उन्हें वेंटीलेटर पर रखा है.
    बेहतरीन अदाकार के साथ शानदार दिग्गज लेखक के लिए मशहूर अभिनेता “कादर खान” की हालत क्रिटिकल है. डॉक्टर ने उन्हें रेगुलर वेंटीलेटर से BiPAP वेंटिलेटर पर ट्रांसफर किया है.

    वह अब तक करीब़ 300 फिल्मों में काम कर चुके हैं और 250 से ज्यादा फिल्मों के डायलॉग लिख चुके हैं.

    कादर खान का जन्म 11 दिसम्बर 1937 को काबुल में हुआ था. उन्होंने 1973 मैं “दाग” फिल्म से अपना करियर की शुरुआत की. इस फिल्म में राजेश खन्ना मुख्य भूमिका में थे और इसके पहले “जवानी दिवानी” के लिए भी डायलॉग लिख चुके हैं. कादर खान एक लेखक के तौर पर मनमोहन देसाई और पारेख मेहरा के साथ कई फिल्में लिखी है. और उन्होंने देसाई के साथ मिलकर “धरम वीर”, “गंगा जमुना सरस्वती”, “कुली” , “देश प्रेमी” जैसी कई फिल्में लिखी है और मेहरा के साथ “ज्वालामुखी”, “शराबी” ,”लावारिस” जैसी फिल्में लिखी है.

    बॉलीवुड के मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने भी ट्वीट किया है, “कादर खान… बेहद क्षमतावान लेखक और अभिनेता… अस्पताल में भर्ती है… उनकी सलामती और सेहतमंद होने के लिए प्रार्थना और दुआ करता हूं…

    उन्हें मंच पर प्रदर्शन करते हुए देखा है ,उन्होंने मेरी फिल्मों के डायलॉग भी लिखे हैं, और ज्यादातर लोगों को नहीं पता होगा वह गणित भी पढ़ाते हैं, और दोनों ने कई फिल्मों में साथ में काम किया है.

    “बस यही कामना है, कि वह जल्द से जल्द ठीक हो जाए और फिर से लोगो को अपना प्रदर्शन दिखाएं.”

    जर्नलिज्म स्टूडेंट: रेशमा मन्सुरी

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here