IPL 2019: ऋषभ पंत की धमाकेदार पारी के मुरीद हुए इंग्‍लैंड के माइकल वॉन, कही यह बात..

0
14


ऋषभ पंत ने अपनी इस पारी से उन आलोचकों को करारा जवाब दिया

Rishabh Pant: ऋषभ पंत ने अपनी इस पारी से उन आलोचकों को करारा जवाब दिया जो ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के आखिरी दो मैचों में उनके प्रदर्शन को लेकर जरूरत से ज्‍यादा ही मुखर थे. सीरीज के इन दो मैचों में पंत बल्‍लेबाजी में अच्‍छा प्रदर्शन नहीं कर पाए थे, साथ ही मोहाली वनडे में उन्‍होंने ऑस्‍ट्रेलिया के एश्‍टन टर्नर को जीवनदान दिया था जिन्‍होंने तूफानी पारी खेलकर भारत को इस मैच में हार के लिए मजबूर कर दिया था.

Rishabh Pant: विकेटकीपर बल्‍लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने रविवार को आईपीएल-2019 (IPL 2019) के मैच में दिल्‍ली कैपिटल्‍स की ओर से मुंबई इंडियंस के खिलाफ 78 रन की तूफानी पारी खेलकर दुनिया को दिखा दिया कि उनके शॉट्स की रेंज क्‍या है. पंत ने महज 27 गेंदों का सामना करते हुए यह रन बनाए जिसमें सात चौके और इतने ही छक्‍के शामिल रहे. युवा पंत ने अपनी इस पारी से उन आलोचकों को करारा जवाब दिया जो ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के आखिरी दो मैचों में उनके प्रदर्शन को लेकर जरूरत से ज्‍यादा ही मुखर थे. सीरीज के इन दो मैचों में पंत बल्‍लेबाजी में अच्‍छा प्रदर्शन नहीं कर पाए  थे, साथ ही मोहाली वनडे में उन्‍होंने ऑस्‍ट्रेलिया के एश्‍टन टर्नर को जीवनदान दिया था जिन्‍होंने तूफानी पारी खेलकर भारत को इस मैच में हार के लिए मजबूर कर दिया था. बहरहाल, वानखेड़े स्‍टेडियम में रविवार की तूफानी पारी के बाद पंत की जमकर प्रशंसा हो रही है. युवराज सिंह ने उन्‍हें असाधारण प्रतिभा का खिलाड़ी माना है, इंग्‍लैंड के पूर्व कप्‍तान माइकल वॉन (Michael Vaughan)भी पंत के मुरीद बन चुके हैं. मुंबई के कल के मुकाबले के बाद उन्‍होंने पंत की प्रशंसा में एक ट्वीट किया और उन्‍हें वर्ल्‍डकप-2019 (World Cup 2019) की भारतीय टीम टीम में स्‍थान देने की पैरवी की.

वॉन (Michael Vaughan) ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘पंत (Rishabh Pant) के 17 बॉल पर 50 रन #IPL2019…मैं नहीं जानता कि भारत में उनकी आलोचना क्‍यों की जाती है, वे जैसा खेलते हैं, उन्‍हें खेलने दीजिए.’ माइकल वॉन के ट्वीट का जवाब देते हुए एक फैन ने लिखा, ‘पंत ने तूफानी बल्‍लेबाजी की, आईपीएल में ऐसी और कुछ पारियां खेलते वे वर्ल्‍डकप के लिए ‘फ्लाइट’ में स्‍थान बना सकते हैं.’ इसके जवाब में वॉन, मेरे हिसाब से अब उन्‍हें प्‍लेन में होना चाहिए. मेरे लिए वे हमेशा से थे. 

Courtesy: NDTVSports

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here